(Photo: PTI/File)
(Photo: PTI/File)

R Bharat

मक्का मस्जिद फैसले VHP बोली, कोर्ट के फैसले से कांग्रेस की कलाई खुल गई है

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में विशेष एनआईए अदालत के निर्णय पर संतोष व्यक्त करते हुए विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने आरोप लगाया कि इस निर्णय से मुस्लिम तुष्टीकरण की आड़ में हिन्दू धर्म को अपमानित करने की तत्कालीन कांग्रेस सरकार की नीतियों की कलई खुल गई है .

कुमार ने सोमवार को अपने बयान में दावा किया कि तत्कालीन काँग्रेस सरकार भगवा आतंकवाद का शगूफा रच कर निर्दोष हिन्दुओं को फंसाने के षडयंत्र की आड़ में विस्फोट करने वाले वास्तविक अपराधियों को बचा ले गई .

उन्होंने कहा कि असली अपराधियों के छूटने पर सर्वाधिक प्रसन्न पाकिस्तान हुआ था .

विहिप कार्याध्यक्ष ने कहा कि इस निर्णय से मुस्लिम तुष्टीकरण की आड़ में हिन्दू धर्म को अपमानित करने तथा जांच एजेंसियों को राजनैतिक मोहरा बनाने की तत्कालीन सरकार की घृणित नीति की भी कलई खुल गई है.

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस पर हिंदू आतंकवाद के नाम पर हिंदू धर्म को बदनाम करने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. 

उन्होंने आगे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस प्रकार से हिन्दू धर्म को बदनाम करने की कोशिश राहुल गाँधी, चिदंबरम हो या सुशील कुमार शिंदे जी हो इन्होने ऐसी शिक्षा सोनिया गाँधी से ही ली है..


संबित पात्रा ने मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में एनआईए कोर्ट के फैसले पर कुछ बोलने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा हम न्यायपालिका के मामलों में दखल नहीं देते. कांग्रेस ने 2जी घोटले के समय कोर्ट के फैसले को सही बताया था, लेकिन आज वो इस फैसले कुछ और ही बोल रही है..  

उल्लेखनीय है कि विशेष एनआईए अदालत ने 2007 मक्का मस्जिद विस्फोट मामले में पांच आरोपियों को बरी कर दिया .

 

(इनपुट- भाषा)

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS