Source- PTI
Source- PTI

R Bharat

मलिक विरोधी गुट का ऐलान- अमित शाह की बाइक रैली का करेंगे विरोध

PTI |

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक विरोधी गुट और खाप नेताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को जींद में होने वाली बाइक रैली का बहिष्कार करने का फैसला किया है.

जींद की जाट धर्मशाला में यशपाल मलिक विरोधी गुट तथा खाप नेताओं ने एक बैठक का आयोजन कर शाह की रैली का बहिष्कार करने, उस दिन अपने घरों और दुकानों पर जाट समाज के लोगों द्वारा काले झंडे लगाने और काली पगड़ी पहनने समेत कई अहम फैसले लिए.

इन फैसलों में 19 फरवरी को जींद के ईगराह गांव में पहले शहीदी दिवस मनाकर वहीं से अनिश्चितकालीन धरना शुरू करना शामिल हैं. ईगराह के बाद प्रदेश के दूसरे जिलों में भी इसी तरह से धरने शुरू कर दिए जाएंगे.

बैठक में वक्ताओं ने आरोप लगाया कि यशपाल मलिक और सरकार के बीच मैच फिक्स था. मलिक केवल जाट समाज के लोगों का इस्तेमाल सरकार से फायदा उठाने में कर रहे हैं और सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए मलिक का इस्तेमाल कर रही है.

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने रविवार की रात जाट आरक्षण संघर्ष समिति की मांगों को स्वीकार कर लिया था. इसके बाद जाटों ने 15 फरवरी को जींद में आयोजित होने वाली अपनी रैली को स्थगित करने का ऐलान किया. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इसी दिन शहर में एक बाइक रैली में हिस्सा लेंगे.

DO NOT MISS