Credit- PTI
Credit- PTI

R Bharat

रणदीप सुरजेवाला क्यों कहा- "निजता का अधिकार तार - तार हो चुका है, अबकी बार सर्विलांस सरकार"

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कांग्रेस ने दर्शकों की संख्या का पता करने के लिए टेलीविजन सेट टॉप बॉक्स में चिप लगाने के मोदी सरकार के प्रस्ताव पर हमला करते हुए इसे निजता का सरासर उल्लंघन और निगरानी का ‘‘ अगला चरण ’’ बताया .

कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी अब जानना चाहती हैं कि अपने बेडरूम में चारदीवारी के भीतर लोग कौन सा कार्यक्रम देखते हैं.

टि्वटर पोस्ट में सुरजेवाला ने मोदी सरकार को ‘‘ निगरानी सरकार ’’ करार दिया जिसने निजता के अधिकार को तहस - नहस कर दिया है.

उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘ ब्रेकिंग ! भाजपा की निगरानी का अगला चरण उजागर . निजता का सरासर उल्लंघन करते हुए स्मृति ईरानीजी जानना चाहती हैं कि बेडरूम की चारदीवारी के भीतर आप कौन सा शो देखते हैं. अबकी बार सर्विलांस ( निगरानी ) सरकार. ’’

उन्होंने ट्वीट किया , ‘‘ निजता का अधिकार तार - तार हो चुका है. ’’

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नये टेलीविजन सेट टॉप बाक्सों में चिप लगाने का प्रस्ताव दिया है. यह देखे जाने वाले चैनलों और कितने समय तक किस चैनल को देखा गया , इस बारे में आंकड़ा देगा.

मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कदम का मकसद हर चैनल के लिए दर्शकों की ‘‘ ज्यादा वास्तविक ’’ संख्या को जानना है .

 

(इनपुट- भाषा)

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS