Nation

PM मोदी को मिला बड़े पैमाने पर वैश्विक समर्थन: सर्वे में GLOBAL LEADER बनकर उभरे

Team Republic |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्विट्जरलैंड के दावोस में अगले  महीने होने वाले वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में प्रधानमंत्री के रूप में अपनी पहली उपस्थिति से पहले, बड़े पैमाने पर वैश्विक समर्थन प्राप्त हुआ है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया में ग्लोबल लीडर बनकर उभरे हैं. पूरे विश्व भर में हुए Gallup International के ताजा सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुनिया के तमाम बड़े नेताओं की सूची में तीसरे स्थान पर जगह मिली है. 

पीएम मोदी ने चीन के शी जिनपिंग के साथ यूनाइटेड किंगडम की थेरेसा मे, रूस के व्लादिमीर पुतिन, इजराइल के बेन्जामिन नेतनयाहू और अमेरिका  के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़ दिया है.

इस रैंकिंग में पहले स्थान पर जर्मनी की वाइस चांसलर एंजेला मर्केल हैं. वहीं दूसरे स्थान पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों शामिल हैं.

 

Gallup International द्वारा विस्तृत सर्वेक्षण में दर्जनों देशों के 53,769 लोगों का इंटरव्यू हुआ. सर्वे में लोगों को अपने पसंदीदा नेता के बारें में फेवरेवल, अनुकूल राय या फिर प्रतिकूल राय देनी थी. सर्वेक्षण में, पीएम मोदी को 30 प्रतिशत फेवरेवल यानी अनुकूल राय मिली वहीं 22% 'प्रतिकूल' रेटिंग प्राप्त हुई. जिसके बाद पीएम मोदी का नेट स्कोर +8 रहा. जिससे उन्हें तीसरा स्थान प्राप्त हुआ.  

DO NOT MISS