Cricket

अजहरुद्दीन और HCA में बड़ी तकरार, अजहरुद्दीन ने HCA के कुछ मेंबर पर चुनाव में हिस्सा लेने से रोकने का आरोप लगाया

Team Republic |

भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के बीच तकरार, अब कानूनी कार्रवाई की धमकी तक जा पहुंची है, अजहरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के कुछ मेंबर पर जनभुझकर चुनाव में हिस्सा लेने में बाधा पहुंचने का आरोप है. 

पूर्व कप्तान ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के कुछ मेंबर ने मुझे चुनाव में हिस्सा नहीं लेने दिया, यह पूरी तरह से मौलिक अधिकारों का हनन है. मैं भी उन लोगों के खिलाफ कानूनी और आपराधिक कार्रवाई करने का विचार कर रहा हूं"

इससे पहले अजहरुद्दीन को कथित रूप से रविवार को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की मीटिंग में हिस्सा लेने से रोका गया. बता दें, ये मीटिंग रविवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में हो रही थी.

खबरों के मुताबिक अजहरुद्दीन को लगभग एक घंटे तक मीटिंग में जाने के लिए नहीं दिया गया. इस बीच अजहरुद्दीन ने कहा ''मैं भारतीय क्रिकेट टीम का पूर्व कप्तान रह चुका हूं.. और एक बार असोसिएशन को रिप्रेजेंट भी कर चुका हूं. ऐसे में मुझे अंदर जाने की अनुमति दी जाए.''  जिसके बाद उन्हें अंदर जाने की अनुमति दें दी गई थी.

लेकिन जैसे ही बैठक खत्म हुई, अजहरुद्दीन ने HCA में वर्तमान स्थिति के बारे में असंतोष व्यक्त करते हुए HCA सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को उठाया और मांग की कि असोसिएशन को भंग करने की जरूरत है.

अजहरुद्दीन ने कहा, "खिलाड़ियों का कहना है कि उन्हें मैच खेलने के लिए लाखों रुपये देने पड़ते हैं, असोसिएशन में काफी भ्रट्टाचार हो रहा है.. संगठन को ऐसे नहीं चलाया जा सकता है. यह किसी का घर नहीं है, यह एक संगठन है, जो 1932 से चल रहा है".

आपको बता दें कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत की ओर से 99 टेस्ट मैचों में 6215 रन बनाए हैं. वहीं 334 वनडे में अजहर के नाम 9378 रन दर्ज हैं. मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत के सफलतम कप्तानों में से एक रहे हैं.

DO NOT MISS