R Bharat

ऐतिहासिक भारत-अफगानिस्तान टेस्ट से पहले पीएम मोदी ने मेहमान टीम को दिया ये संदेश

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि यह गर्व की बात है कि अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच भारत के विरुद्ध खेलने का चुनाव किया है जो उसकी क्रिक्रेट यात्रा में कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.

टी ट्वेंटी एवं वनडे में प्रभावी प्रदर्शन कर चुकी अफगानिस्तान टीम गुरूवार को बेंगलुरु में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी.

इस पर मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं अफगानिस्तान के लोगों को बधाई देता हूं क्योंकि उनकी क्रिकेट टीम अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेलने जा रही है. खुशी है कि उन्होंने इस ऐतिहासिक मैच खेलने के लिए भारत को चुना है. दोनों टीमों के लिए शुभकामनाएं. खेल हमारे लोगों को करीब लाने और संबंधों को मजबूत बनाने के लिए महत्तवपूर्ण योगदान निभा सकते हैं. 

खेल मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ और अफगानिस्तान के मुख्य कार्यकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला इस मौके पर मौजूद रहेंगे.

मोदी ने अफगान क्रिक्रेट टीम को भेजे पत्र में कहा , ‘‘ यह बड़े गर्व और खुशी की बात है कि अफगानिस्तान ने भारत के साथ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने का चुनाव किया है. ’’

उन्होंने कहा , ‘‘ आज क्रिक्रेट अफगानिस्तान के लोगों के लिए एकजुट रखने वाली ताकत है. भारत को इस सफर में अफगानिस्तान के साथ कंधे से कंधा मिलाने में गर्व महसूस होता है. ग्रेटर नोएडा और देहरादून के होम ग्राउंड में अफगान राष्ट्रीय टीम की मेजबानी करना भारत के लिए सम्मान की बात है. ’’

 

(इनपुट- भाषा)

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS