PIC Credit- @BCCIWomen
PIC Credit- @BCCIWomen

R Bharat

भारतीय महिला टीम ने पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से दी मात, मिताली राज का छाया जादू

Written By Press Trust Of India | Mumbai | Published:

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद कप्तान और सलामी बल्लेबाज मिताली राज के नाबाद अर्धशतक की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पोटचेफस्ट्रूम में दक्षिण अफ्रीका को पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली

वनडे श्रृंखला 2-1 से जीतने वाले भारत ने 165 रन के लक्ष्य को मिताली (नाबाद 54) की पारी की बदौलत 18 .5 ओवर में तीन विकेट पर 168 रन बनाकर हासिल कर लिया.

मिताली ने 48 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का मारा. उन्होंने स्मृति मंधाना (28) के साथ पहले विकेट के लिए 47 और पदार्पण कर रही जेमिमा रोड्रिगेज (37) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की.

मिताली ने इसके बाद वेदा कृष्णमूर्ति (नाबाद 37) के साथ चौथे विकेट के लिए 5 .2 ओवर में 52 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. वेदा ने 22 गेंद की अपनी पारी में तीन छक्के और इतने ही चौके मारे.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने सलामी बल्लेबाज और कप्तान डेन वार्न नीकर्क (38), क्लो टायरन (नाबाद 32) और मिगनोन डु प्रीज (31) की पारियों की बदौलत चार विकेट पर 164 रन बनाए.

भारत की ओर से अनुजा पाटिल सबसे सफल गेंदबाजी रही जिन्होंने 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए. शिखा पांडे और पूजा वस्त्रकार को एक-एक विकेट मिला.

दूसरा टी20 मैच 16 फरवरी को ईस्ट लंदन में खेला जाएगा

 

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS