R Bharat

केरल में भारी बारिश से अबतक 26 लोगों की मौत, CM पिनराई विजयन ने 12 अगस्त तक रद्द किए अपने सभी कार्यक्रम

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

बीते कई दिनों से केरल में लगातार बारिश हो रही है. जिससे अबतक 26 लोगों की मौत हो चुकी है. शहर की सड़के नदी के बहाव में बह रही हैं. नदियां उफान पर है. चारों तरफ तबाही का मंजर नजर आ रहा है. प्रशासन लोगों को सही सलामत बचाने में लगा हुआ है. रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार किया जा रहा है. NDRF की कई टीमें लोगों को सुरक्षित इलाकों में पहुंचा रही है.

वहीं हालात को देखते हुए केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने 12 अगस्त तक के अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है. वो केरल की राजधानी में ही रहेंगे और राहत बचाव कार्यों पर नजर रखेंगे. 

हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को फोन करके वहां की स्थिति के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल को हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन भी दिया. इसके साथ ही केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य में सेना भेजने के लिए उनका धन्यवाद किया है. 

केरल के पड़ोसी राज्य कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने भी सीएम पिनराई विजयन को फोन करके हालात की जानकारी ली है. इसके साथ ही कुमारस्वामी ने केरल को 10 करोड़ रुपए की मदद देने का ऐलान किया है. 

बता दें, केरल की पेरियार नदी का जलस्तर बढ़ता ही जा रहा है. शुक्रवार को Idukki डैम के दो शटर को खोल दिया गया है. पेरियार नदी का बहाव 125 क्यूसेक (1,25,000 लिटर प्रति सेकंड) तक बढ़ गया है. वहीं अमेरिका ने भी केरल की स्थिति को देखते हुए अपने नागरिकों को राज्य में यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. 

इसे भी देखें - VIDEO: केरल में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, देखते ही देखते बह गई सड़क ..

 

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS