R Bharat

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों से कहा- 'पढ़ें, खेलें और बड़े होकर करें बड़ा काम'

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां स्कूली बच्चों से उनके पढ़ने, खेलने के तरीकों पर बातचीत की और उन्हें बड़े होकर बड़ा काम करने की सलाह भी दी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नया रायपुर में एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण करने के बाद क्रिस्टल हाउस स्कूल नया रायपुर के नन्हें बच्चों से मुलाकात की. इस अवसर पर मुख्यमंत्री रमन सिंह भी उनके साथ थे.

अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान बच्चों ने बाल सुलभ अंदाज में प्रधानमंत्री को अपनी दिनचर्या और स्वच्छता की बातें बतलायी कई बच्चों ने कहा कि वे खुद भी कचरा नहीं फैलाते हैं और दूसरों को भी कचरा फैलाने से रोकते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों से पूछा कि वे कैसे पढ़ाई करते हैं, क्या क्या खेलते हैं. जिसका बच्चों ने जवाब भी दिया. प्रधानमंत्री ने बच्चों से कहा कि वे इसी तरह मेहनत करें, पढ़े, खूब खेलें और बड़ा होकर बड़े काम करें. उन्होंने बच्चों से शुरू हो रहे फुटबाल विश्वकप को भी देखने को कहा.

इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत और विद्यालय की शिक्षिका मनीषा अग्रवाल भी उपस्थित थे. अधिकारियों ने बताया कि नया रायपुर क्षेत्र के प्रभावित 42 गांव के ग्रामीण बच्चों को निःशुल्क आधुनिक शिक्षा मुहैया कराने के लिए क्रिस्टल हाउस स्कूल प्रारंभ किया गया है.

नया रायपुर के सेक्टर 25 में नया रायपुर विकास प्राधिकरण और हाउसिंग बोर्ड के सहयोग से लगभग पांच करोड़ 57 लाख रुपए की लागत से पांच एकड़ क्षेत्र में यह स्कूल बनाया गया है. वर्तमान में यहां 380 बच्चे अध्ययनरत हैं.

प्रधानमंत्री मोदी छत्तीसगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर हैं. अपने प्रवास के दौरान उन्होंने भिलाई इस्पात संयंत्र का दौरा किया.

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS