R Bharat

पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की हालत बेहतर, अगले कुछ दिनों में पूरी तरह सुधार होने की उम्मीद : AIIMS निदेशक

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की हालत में बीते 48 घंटे में खासा सुधार आया है और डॉक्टरों को उम्मीद है कि अगले कुछ दिन में वह पूरी तरह ठीक हो जाएंगे. एम्स के निदेशक डॉ . रणदीप गुलेरिया ने यह जानकारी दी. पूर्व प्रधानमंत्री को 11 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

गुलेरिया ने बताया कि किडनी में संक्रमण, छाती में जकड़न और यूरीन आउटपुट (मूत्र की मात्रा) कम होने की परेशानी के चलते 93 वर्षीय वाजपेयी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

उन्होंने बताया कि यूरिन आउटपुट कम होने के कारण धीमी गति से डायलिसिस किया गया. एम्स निदेशक ने बताया, ‘‘ बीते 48 घंटे में उनकी हालत में खासा सुधार आया है. किडनी सामान्य तरीके से काम कर रही है और यूरिन आउटपुट भी लगभग सामान्य है.’’ 

उन्होंने आगे बताया, ‘‘संक्रमण नियंत्रण में हैं और रक्तचाप और ह्रदय गति सामान्य है, श्वास प्रणाली ठीक से काम कर रही है। हमें उम्मीद है कि अगले कुछ दिन में उनकी सेहत में पूरी तरह सुधार आ जाएगा’’ 

एम्स ने कल कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री पर उपचार का असर हो रहा है. बीते दो दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  भाजपा प्रमुख अमित शाह, संघ प्रमुख मोहन भागवत और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा और मनमोहन सिंह उन्हें देखने एम्स आए थे.

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS