R Bharat

पेरियार पर की गई BJP नेता की विवादित टिप्पणी पर रजनीकांत ने कहा ..

Written By Press Trust Of India | Mumbai | Published:

तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ने द्रविड़ आंदोलन के संस्थापक ई वी रामासामी पेरियार पर भाजपा नेता एच राजा की विवादित टिप्पणी की निंदा की. उन्होंने यह भी कहा कि चूंकि भाजपा नेता ने अफसोस जता दिया है, इसलिए मुद्दे को ज्यादा तूल नहीं दिया जाना चाहिए.

रजनीकांत ने कहा, ‘‘राजा की टिप्पणी में यह संकेत देना कि पेरियार की मूर्ति हटाई जाए और फिर हुई तोड़फोड़ एक बर्बर कृत्य है. मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं.’’ 

अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करने जा रहे रजनीकांत ने कहा, ‘‘यह मेरा विनम्र विचार है कि मुद्दे को अब और तूल नहीं दिया जाए, क्योंकि राजा ने खेद प्रकट कर दिया है.’’ 

देश के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न नेताओं की प्रतिमाओं को नुकसान पहुंचाने की लगातार हो रही घटनाओं के बीच रजनीकांत ने यह टिप्पणी की है.

छह मार्च को तमिलनाडु के वेल्लोर जिले के तिरुपत्तूर में पेरियार की प्रतिमा तोड़ दी गई थी. इस घटना से पहले भाजपा नेता राजा ने फेसबुक पर लिखा था कि तर्कवादी नेता पेरियार की प्रतिमा का वही हश्र होगा जो त्रिपुरा में कम्युनिस्ट नेता लेनिन की प्रतिमा का हुआ.

राज्य की राजनीतिक पार्टियों की आलोचना से घिरने के बाद राजा ने अपना फेसबुक पोस्ट हटा लिया था और इस चूक के लिए अपने सोशल मीडिया एडमिनिस्ट्रेटर पर ठीकरा फोड़ दिया था. भाजपा की प्रदेश इकाई ने राजा की टिप्पणी से पल्ला झाड़ते हुए कहा था कि यह उनकी निजी राय थी.

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS