R Bharat

रणदीप सुरजेवाला ने बताया कांग्रेस को 'भारत का आधारभूत विचार', फिर कर दिया इस देश के झंडे को पोस्ट

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

कांग्रेस पार्टी के मीडिया प्रभारी और अध्यक्ष राहुल गांधी सहयोगी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को उस वक्त शर्मिंदगी उठानी पड़ी जब उन्होंने "जय हिंद" के साथ गलत देश के झंडे को ट्वीट कर दिया.

शशि थरूर के विवादास्पद 'हिंदू पाकिस्तान' टिप्पणी के बाद उपजे विवाद के बाद पार्टी को किसी भी क्षति से बचाने के लिए  बयान जारी किया गया था, उसी दिन हरियाणा के विधायक सुरजेवाला ने भारत के बजाय बोलीविया का झंडा सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया पोस्ट किया था.

सुरजेवाला गुरूवार को मुस्लिम समुदाय के सदस्यों से राहुल गांधी की मुलाकत के बारे में छपे एक उर्दू समाचार लेख का खंडन करने प्रयास कर रहे थे.

अपने बचाव में, सुरजेवाला ने कहा कांग्रेस को अपने विश्वास, जातीयता या रंग के बावजूद 132 करोड़ भारतीयों के लिए पार्टी के रूप में सम्मानित किया. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस भारत का आधारभूत विचार था और नहीं ही कोई भी भक्त उन्हें "पथ" चलाने से  रोक देगा.

इसे भी पढ़ें- शशि थरूर बोले, " लोकसभा चुनाव में BJP जीती, तो भारत फिर 'हिंदू पाकिस्तान' बन जाएगा"

लेकिन अंत में जाकर सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में 'जय हिन्द' के जिस झंडे का इमोजी लगाया, वो दरअसल भारत का ना होकर बोलिविया देश का निकाला. 

यह भी पढ़ें- ‘हिन्दू पाकिस्तान’ शब्द का प्रयोग हिंदुओं पर प्रहार, थरूर के बयान के लिए राहुल गांधी माफी मांगें : BJP

लेकिन जैसे ही उन्हें अपनी गलती का अहसास हुआ तो उन्होंने अपने ट्वीटर अकाउंट से वो ट्वीट हटा कर फिर दोबारा ट्वीट किया. लेकिन इस बार झंडे के ऊपर विवाद से बचते हुए उन्होंने बिना किसी झंडे वाले इमोजी के ट्वीट किया.

 

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS