R Bharat

श्री राम सेना के प्रमोद मुथालिक के साथ नजर आई गौरी लंकेश मर्डर केस में कथित आरोपी की PHOTO

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

गौरी लंकेश मर्डर केस मामले में SIT ने मंगलवार को संदेह जताया था कि पुलिस गिरफ्त में जो आरोपी है उसका संबंध श्री राम सेना से हो सकता है. वहीं अब रिपब्लिक टीवी के पास एक फोटो मौजूद है जिसमें आरोपी परशुराम वाघमारे राष्ट्रीय हिंदू सेना के चीफ प्रमोद मुथालिक के साथ नजर आ रहा है. बता दें, राष्ट्रीय हिंदू सेना, श्रीराम सेना का मूल संगठन है.

वहीं रिपोर्ट के अनुसार ये तस्वीर साल 2012 में कर्नाटक के विजयपुरा में खींची गई है. ऐसा माना जाता है कि आरोपी कुछ साल पहले श्री राम सेन से जुड़ा था, जिसके बाद वो संगठन के साथ सक्रिय रूप से शामिल नहीं हुआ था बल्कि विभिन्न हिंदू आंदोलनों के साथ काम करता था. 

वहीं मंगलवार को SIT की टीम ने कथित रूप से परशुराम वाघमारे को सितंबर 2017 में जानी मानी पत्रकार गौरी लंकेश के मर्डर केस के संबंध में गिरफ्तार किया है. कर्नाटक की SIT टीम ने 26 साल के परशुराम वाघमारे को राज्य की विजयपुर डिस्ट्रिक्ट से गिरफ्तार किया था.   

वहीं परशुराम को गिरफ्तार करने के बाद उसे बेंगलुरु के चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया था. जिसके बाद उसे 14 दिन के लिए SIT कस्टडी में भेजने का फैसला  सुनाया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार पत्रकार गौरी लंकेश को मारने के लिए जो रिवॉल्वर इस्तेमाल की गई थी उसे अभी तक बरामद नहीं किया जा सका है. 

वहीं इससे पहले पत्रकार गौरी मर्डर केस के संबंध में पांच लोग जिसमे के.टी नवीन कुमार हौते मंजा, अमोल काले, मनोहर एडवे, सुजीत कुमार उर्फ प्रवीन और अमित देगवेकर को गिरफ्तार किया गया था.

बता दें, पांच सितंबर 2017 को पत्रकार गौरी लंकेश को बेंगलुरु स्थित उनके घर पर गोली मारी गई थी.

Below Article Thumbnails
DO NOT MISS